एस.ई.सी.एल. द्वारा संचालित स्कूल बसों में सभी बच्चों को फ्री बस पास दिलाने एवं स्कूल बसों की संख्या बढ़ाने की मांग की माकपा ने कलेक्टर को जनदर्शन में ज्ञापन सौंपकर स्कूल बसों की समस्या दूर करने की मांग की

- Advertisement -

कोरबा@M4S:कोरबा जिले में एसईसीएल के चारों एरिया कोरबा, कुसमुंडा, गेवरा, दीपका द्वारा स्कूल बस चलाया जाता है जिसमें केवल एसईसीएल के कर्मचारियों के बच्चों को ही बसों की सुविधा दी जाती है। चारों एरिया से भूविस्थापित,गरीब एवं अन्य आम बच्चे भी उच्च शिक्षा के लिए केंद्रीय विद्यालय, डी.ए.वी एवं अन्य स्कूलों में किसी तरह पढ़ने जाते हैं। भू विस्थापित, गरीब एवं आम बच्चों को स्कूल बसों में चढ़ने से रोका जाता है जिससे बच्चों के मन में बचपन से ही अपने आप को कमजोर समझने की भावना पैदा होती है जिसका मानसिक रूप से बच्चों पर बुरा असर भी पड़ रहा है।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रशांत झा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जनदर्शन में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर स्कूल बसों की संख्या बढ़ाने और भू विस्थापित, गरीब सहित अन्य सभी बच्चों के लिए फ्री बस पास उपलब्ध कराने की मांग की है।
माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा कि एसईसीएल द्वारा सामुदायिक विकास के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किये जाते है लेकिन एसईसीएल द्वारा बच्चों की शिक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। देश के भविष्य बच्चों की शिक्षा को ध्यान में रखते हुए कोरबा, कुसमुंडा, गेवरा, दीपका द्वारा स्कूल बसों की संख्या को सामुदायिक विकास के तहत सी. एस.आर. मद से बढ़ाने की मांग की है जिससे सभी भूविस्थापित,गरीब एवं आम बच्चे को उच्च शिक्षा हासिल करने में कोई परेशानी न आये।
माकपा द्वारा इस संबंध में कलेक्टर के साथ चारों एरिया के महाप्रबंधक को भी पत्र लिखकर तत्काल मांगो को पूरा करने की मांग की गई है। माकपा नेताओं ने कहा की बच्चों की बस समस्या का समाधान नहीं होने पर स्कूली बच्चों के साथ मिलकर आंदोलन के लिये बाध्य होंगे।
ज्ञापन सौंपने में प्रमुख रूप से दीपक, दामोदर श्याम,सुमेन्द्र सिंह कंवर, सनत कश्यप, मंगल,नारायण,जय कौशिक उपस्थित थे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!