एसईसीएल के दीपका के अधिकारियों को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, दीपका थाना में अपराध दर्ज रिपोर्ट: राजेश साहू

- Advertisement -


कोरबा@M4S:कोरबा जिले में स्थित एसईसीएल दीपका क्षेत्र की अर्जित ग्राम मलगांव के ग्रामीणों ने एसईसीएल के जीएम माइनिंग शशांक कुमार देवांगन व मैनेजर मनोज कुमार को डेढ़ घंटे तक बंधक बनाकर रखा साथ ही साथ उनके ऊपर हमला भी बोल दिया।
दरअसल मामला बीती रात दीपका क्षेत्र के खदान की विस्तार से संबंधित हैं दीपका क्षेत्र के अधिकारी खदान के विस्तार के लिए अधिग्रहित भूमि में ओवरबर्डन (मिट्टी) को हटाने के लिए साइट देखने गए थे जिसमें मलगांव की निस्तारी तालाब मुख्य रूप से बाधा थी, जिसको समतलीकरण करने के लिए अधिकारी अपने कर्मचारी को दिशा निर्देशित करने गए थे किंतु गांव वाले को जब उसकी खबर चली तो उन्होंने इसका विरोध कर दिया और साथ ही साथ अधिकारियों पर हमला ही कर दिया। जब स्थिति बिगड़ने लगी तो अधिकारियों ने इसकी सूचना थाने में दी।जिसके बाद दीपका टीआई अपनी दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और गांव वाले को समझाइए देकर अधिकारियों को छुड़ाकर लाए।

जब हमने इस मामले के बारे में जीएम (GM)शशांक कुमार देवांगन से बात की थी उन्होंने बताया कि वह जमीन एसईसीएल द्वारा अधिग्रहित की जा चुकी है जिस पर खदान के विस्तार के लिए तलाब को हटाना बहुत जरूरी है नहीं तो हम अपने लक्ष्य से पिछड़ जाएंगे इसी उद्देश्य को लेकर हम लोग मलगांव गए थे किंतु ग्रामीणों ने हम पर हमला बोल दिया।

अब यहां सोचने वाली बात यह है कि जब एसईसीएल द्वारा मलगांव ग्राम की भूमि अधिग्रहित की जा चुकी है तो एसईसीएल के अधिकारी को रात के 9 बजे जाने की ऐसी क्या जरूरत आ पड़ी थी,जो वह दिन में नहीं जा सकते थे। फिलहाल एसईसीएल की वादाखिलाफी से परेशान ग्रामीण लोग इस तरह की हरकत कर रहे हैं, यह बड़े ही गंभीर और सोचनीय विषय है

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!