एनटीपीसी कोरबा द्वारा “उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य” ऊर्जा @2047 महोत्सव का भव्य आयोजन

- Advertisement -

कोरबा@M4S:आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में केंद्रीय विद्युत एवं नवीकरण ऊर्जा मंत्रालय के तत्वाधान में 25 जुलाई से 31 जुलाई,2022 तक सप्ताह भर चलने वाले बिजली महोत्सव समारोहों की शृंखला में आज एनटीपीसी लिमिटेड कोरबा के कर्मचारी विकास केंद्र के प्रेक्षागृह में बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया । इस महोत्सव का शुभारंभ छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया ।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि के आगमन पर एनटीपीसी द्वारा उनका अभिनंदन एवं स्वागत किया गया । मुख्य अतिथि  जयसिंह अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में विद्युत क्षेत्र में आए परिवर्तनों का उल्लेख करते हुए विद्युत उत्पादन कर रही कंपनियों की सराहना की । इसी क्रम में एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबंधक पबित्र मोहन जेना ने अपने वक्तव्य में एनटीपीसी के मूल लक्ष्य विद्युत उत्पादन प्रकाश डालते हुए निरंतर विद्युत उत्पादन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की । कार्यक्रम को हसदेव थर्मल पावर स्टेशन के मुख्य अभियंता एस के कटियार ने भी संबोधित किया । विदित हो कि उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य कार्यक्रम का आयोजन जिला प्रशासन, कोरबा के सहयोग से एनटीपीसी कोरबा एवं छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा संयुक्त रूप से किया गया ।


इसके अलावा विद्युतीकरण से मानव जीवन में हो रहे परिवर्तन आदि पर उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए लिए नुक्कड़ नाटक तथा लोकनृत्य का भी आयोजन किया गया था । कार्यक्रम की रूपरेखा बिजय कुमार स्वाइन ने प्रस्तुत करते हुए 75 वर्षों के दौरान विद्युत क्षेत्र में हुई उपलब्धियों जैसे वन नेशन वन ग्रिड, रिन्यूवल एनर्जी, कंज़्यूमर राइट तथा ग्रामीण विद्युतीकरण पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम में राज किशोर प्रसाद, महापौर, पी के कश्यप, एडिशनल मुख्य अभियंता, ललित रंजन मोहंती, महाप्रबंधक (प्रचालन), सुरेन्द्र जयसवाल, संतोष राठौर, एनटीपीसी यूनियन-असोसियेशन के पदाधिकारीगण, तथा स्थानीय नागरिकों सहित एनटीपीसी और छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे ।

उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) बीके स्वाइन ने केंद्र सरकार ने पिछले 8 वर्षों में अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बिजली क्षेत्र में हुए विकास के बारे में जानकारी दी है

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!