ऊर्जाधानी सन्गठन का न्याय यात्रा 2 दिसम्बर से, सीएमडी से मुलाकात कर सूचना पत्र सौपी गयी

- Advertisement -

पुराने रोजगार के सभी मामले अगली बोर्ड की बैठक में निराकृत होंगे -डॉ . प्रेमसागर मिश्रा ( सीएमडी एसईसीएल )

बिलासपुर@M4S:ऊर्जाधानी भूविस्थापित किसान कल्याण समिति एसईसीएल के कोरबा, कुसमुंडा ,गेवरा व दीपका क्षेत्र के भूविस्थापितों के रोजगार,बसाहट,मुआवजा से जुड़ी हुई 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 2 दिसम्बर को गेवरा क्षेत्र से हाई कोर्ट बिलासपुर तक न्याय यात्रा (पैदल मार्च ) का आयोजन कर रही है जिसकी पूर्व सूचना सीएमडी एसईसीएल बिलासपुर को दिया गया इस दौरान सीएमडी  डॉ0 प्रेमसागर मिश्रा और डायरेक्टर तकनीकी  एस के पॉल एवं गेवरा जीएम एस के मोहंती ने ऊर्जाधानी के प्रतिनिधियों से सौजन्य मुलाकात के साथ वार्ता भी किया ।

एसईसीएल मुख्यालय के सभागृह में मुलाकात के दौरान 2 दिसम्बर से 4 दिनी न्याय यात्रा की सूचना दी गयी । तथा सन्गठन के ओर से उठायी जा रही मांगो के बारे में जानकारी दी गयी । ऊर्जाधानी संगठन के अध्यक्ष सपूरन कुलदीप ने न्याय यात्रा से पूर्व मुख्यमंत्री ,राजस्व मंत्री क्षेत्रीय सांसद और विधायकों के माध्यम से विधान सभा व लोक सभा मे पिटीशन दायर करने हेतु चलाये जा रहे 11 सूत्रीय मांगों पर हस्ताक्षर अभियान के बारे में अवगत कराया तथा 5 दिसम्बर को न्याय यात्रा पहुंचने पर ज्ञापन लेने लिए कार्यालय में उपस्थित रहने के लिये कहा ।

सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा ने वार्ता में कहा कि एसईसीएल निजी मालिक नही है वह सरकार का अंग है और किसी भी किसान भूविस्थापित के अधिकार से वंचित नही रखा जाएगा । पिछले वर्षों में ऊर्जाधानी संगठन द्वारा उठाये गए मुद्दों पर कार्यवाही हुआ है पुराने और नए अर्जन के मामले में उदारता के साथ कई बड़े कदम उठाए गए हैं । रोजगार के लंबित मामले पर बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर कार्य किया गया है । संगठन द्वारा अर्जन के बाद जन्म मामलों को सहानुभूति पूर्वक रोजगार देने की मांग पर कहा है कि एसईसीएल बोर्ड की अगली बैठक में पारित हो जाएगा । इसी तरह से अलग अलग समय मे अर्जन , अलग खातों के क्लबिंग जैसे कारणों रुके मामलों को भी सुलझाने का आश्वासन दिया । जमीन वापसी सहित अन्य नीतिगत मामलों में कोयला मंत्रालय और कोयला सचिव के साथ नीतियों में बदलाव का प्रयास करेंगे ।

भेंटवार्ता के दौरान ,ऊर्जाधानी संगठन के सपूरन कुलदीप , बहतरीन बाई पूर्व सरपंच , गजेंद्र सिंह तंवर , बसन्त कंवर , दीपक यादव , तिरिथ केशव , चंदन सिंह , सन्तोष चौहान , श्रीकांत सोनकर , प्रकाश कोर्राम , ललित महिलांगे शामिल थे ।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!