अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवसः महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा – वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर

- Advertisement -

नवदृष्टि समाजसेवी संस्था एवं समाज कल्याण विभाग का संयुक्त आयोजन- वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान एवं परिचर्चा कार्यक्रम
कोरबा@M4S:शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर नवदृष्टि समाजसेवी संस्था एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान एवं परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज की धरोहर हैं। इनके बगैर किसी भी समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती। सर्वमंगला मंदिर के समीप स्थित भंडारा गृह में आयोजित कार्यक्रम में नवदृष्टि प्रशांति वृद्धाश्रम, बालको सेवानिवृत्त मैत्री संघ, वरिष्ठ नागरिक संघ से जुड़े वरिष्ठ नागरिकों ने शिरकत की। महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, निगम के अपर आयुक्त अशोक शर्मा, उपायुक्त बीपी त्रिवेदी, समाज कल्याण विभाग के परिवीक्षा अधिकारी मुकेश दिवाकर ने टीका लगाकर माल्यापर्ण, शॉल एवं श्रीफल के माध्यम से उपस्थित सभी वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया। महापौर श्री प्रसाद ने कहा कि बुजुर्गों की उपेक्षा करने वाले बेटे, बेटियों को भी एक दिन ऐसी परिणाम भुगतने होंगे। महापौर ने सुझाव दिया कि इस तरह के कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिकों के परिवार के सदस्यों को भी बुलाया जाए ताकि उन्हें एक संदेश मिले।

सभापति श्री सोनी ने कहा कि जिस घर में बुजुर्गों का सम्मान नहीं होता वहां लक्ष्मी का वास नहीं होता। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों का सम्मान तो हर पल, हर क्षण होना चाहिए। अपर आयुक्त अशोक शर्मा ने संयुक्त परिवार जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे परिवार में समस्याएं कम और समाधान ज्यादा होते हैं। नई पीढ़ी बुजुर्गों के प्रति अपनी जिम्मदारी से भाग रही है। बालको सेवानिवृत्त मैत्री संघ के अध्यक्ष जेके तिवारी, वरिष्ठ नागरिक संघ के उपाध्यक्ष सचिदानंद राय, एक्ट ऑफ ह्यूमैनिटी के रुहुल खान, ओल्ड ऐज केयर होम सर्विस की प्रमुख ज्योति सारथी ने भी अपनी बात रखी। प्रशांति वृद्धाश्रम के बालकृष्ण कसेरा द्वारा कविता प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम का संचालन नवदृष्टि समाजसेवी संस्था के अध्यक्ष मोहम्मद सादिक शेख एवं आभार कल्पना मिश्रा द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में वृद्धाश्रम के केअरटेकर बीरू यादव, वीणा मिस्त्री, चंदना अधिकारी, भगवती अग्रवाल आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम में वृद्धाश्रम में सेवाकार्य के लिए रुहुल एवं ज्योति का सम्मान’ नवदृष्टि प्रशांति वृद्धाश्रम में निरंतर सेवा एवं सहयोग प्रदान करने एक्ट ऑफ ह्यूमैनिटी के रुहुल खान तथा ओल्ड ऐज केयर होम सर्विस की प्रमुख ज्योति सारथी का सम्मान महापौर राजकिशोर प्रसाद द्वारा किया गया। स्काउट्स, गाइड्स का सेवाकार्य’ अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में डीटीसी गाइड गनेशी सोनकर, डीओसी गाइड उत्तरा मानिकपुरी, एचडब्यूबी गाइड केप्टिन पूर्णिमा भट्टाचार्य के मार्गदर्शन में स्काउट्स, गाइड्स, रोवर्स, रेंजर्स ने सेवाकार्य किया। इस दौरान रोवर लीडर राजीव साहू, पंकज साहू, जिला युवा समिति के अध्यक्ष पप्पू चन्द्रा, सीनियर रोवर चेतन शर्मा आदि उपस्थित थे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!