मंहगाई और बेरोजगारी के विरोध कांग्रेस का  हल्ला-बोल 

- Advertisement -

इस मौके पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने देश में बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी को केन्द्र की मोदी सरकार के गलत नीतियों को मुख्य कारण बताते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल, सी.एन.जी. एवं रसोई गैस से लेकर दाले, कुकिंग आयल, आटा, चॉवल जैसी जरूरी चीजों की कीमते आसमान छू रही है। उन्हांेने कहा कि मोदी सरकार द्वारा आटा, चॉवल, दही, पनीर, शहद जैसी रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाने से मंहगाई और बढ़ी है। इतना ही नही बच्चों के पेंसिल शार्पनर लेकर हॉस्पिटल बेड और शमशान घाट के निर्माण पर भी जीएसटी लगा दी है।
सभापति श्यामसुंदर सोनी ने बताया कि मोदी सरकार के 8 वर्षो में  एलपीजी सिलेंडर में 156 प्रतिशत, पेट्रोल में 40 प्रतिशत, डीजल मे 75 प्रतिशत, सरसों तेल में 122 प्रतिशत, आटा में 81 प्रतिशत और दूध में 71 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कई ऐसे खाद्य सामग्री है जिनके दाम दोगुने से भी अधिक हो गए है।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कहा कि मोदी सरकार मंहगाई को नियंत्रित नही कर पा रही है। उपर से टैक्स और जीएसटी का बोझ दाल कर पहले से परेशान जनता को और परेशान करने में लगी है। सब्जियों की कीमतों में 35 प्रतिशत तक की वृद्धि हो गई है वही नमक 41 प्रतिशत मंहगा हो गया है।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर साल दो करोड रोजगार देने का वादा किया था लेकिन उनकी गलत आर्थिक नीतियों की वजह से 14 करोड़ लोग पिछले वर्षो में बेरोजगार हुए है। आज 20 से 24 वर्ष के आयु वाले 42 प्रतिशत युवा बेरोजगार है।
बिना सोचे समझे नोट बंदी करना और जीएसटी लगाने से 2 लाख से अधिक लघु उद्योग बंद हो गये और लाखो लोगों के रोजगार खत्म हो गए।


कोरबा ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने कहा कि आज लोग बेरोजगारी और मंहगाई की दोहरी मार झेलने को मजबूर है। रोजगार न मिलने से युवा वर्ग हताश है वही दुसरी तरफ महिलांए बढ़ती मंहगाई से निराश है लेकिन सरकार के कान में जू नही रेंग रही। केन्द्र की मोदी सरकार एयरपोर्ट और बडे़-बडे़ सरकारी कारखानो को कौड़ियो के मुल्य पर बेचने का काम कर रही है।
इस अवसर पर विजय यादव, सीताराम चौहान, यशवंत चौहान, राजेश यादव, बृजभूषण प्रसाद, अमित सिंह, सूरज गुप्ता, बंटी शर्मा, अंजन बाई, संजीदा बेगम, असिल बाई, मोंगरा बाई, राकेश देवांगन, लक्ष्मण लहरे सहित कांग्रेस के पदाधिकारी गण एवं कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!