पत्रकारिता विवि में गड़बड़ी और आरक्षण को लेकर राज्यपाल से हुई शिकायत

- Advertisement -

रायपुर@M4S:कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवम जनसंचार विवि रायपुर में छत्तीसगढ़ राज्य का आरक्षण पालन नही किए जाने और अन्य प्रान्त के निवासियों को छत्तीसगढ़ राज्य का आरक्षण देकर लाभान्वित करने के साथ यहाँ भर्ती सहित व्याप्त गड़बड़ियों की जांच की मांग को लेकर पूर्व छात्र जितेंद्र सोनकर ने राज्यपाल सुश्री अनसुइया उइके को आज ज्ञापन दिया। छात्र जितेंद्र सोनकर ने छत्तीसगढ़ के विवि में अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति एवम अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा, विवि में वाई फाई की सुविधा, छात्रावास, जनजाति छात्रों के लिए नए विवि की स्थापना, जनजाति भाषाओं पर आधारित पाठ्यक्रमों का संचालन, विवि में सहायक प्राध्यापकों के रिक्त पदों पर भर्ती सहित अन्य मांग भी रखी।
उल्लेखनीय है कि कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विवि में विभिन्न पदों पर हुई भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत लगातार की जाती रही है। यहाँ 2011 में पीएचडी में प्रवेश प्रक्रिया और छत्तीसगढ़ के आरक्षण का पालन नही करने और अन्य राज्य के उम्मीदवारो को लाभ पहुचाने की शिकायत पूर्व में भी की गई थी। उस दौरान सूचना का अधिकार लगाकर गड़बड़ी का खुलासा करने वाले छात्रों पर झूठा प्रकरण दर्ज कर फंसाने की शिकायत भी छात्रों ने की थी।
आज पूर्व छात्र ने राज्यपाल से इस मामलों में शिकायत कर कई बिंदुओं में जांच की मांग की है। फिलहाल इस मामले को गंभीरता से ली गई है और जांच की बात भी कही गई है।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!