पत्नी नहीं उठा रही थी फोन, मजाक उड़ाते थे साथी; गुस्से में 3 को भून डाला, चौथे की किस्मत से बची जान

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क@M4S:हैदरपुर जल शोधन संयंत्र परिसर में तीन साथियों की गोली मारकर हत्या करने वाला जवान मानसिक रूप से परेशान था। लांस नायक प्रबीन राय को उसके साथी पत्नी द्वारा फोन नहीं उठाने पर ताना मारते थे। इसी वजह से उसने तीनों की गोली मारकर हत्या कर दी। यह खुलासा आरोपी ने पूछताछ के दौरान किया। केएन काटजू मार्ग पुलिस आरोपी लांस नायक से पूछताछ कर रही है।

 

जानकारी के अनुसार सिक्किम पुलिस की रिजर्व बटालियन में तैनात प्रबीन राय अपने तीन अन्य साथियों के साथ दस दिन पहले ही दिल्ली ड्यूटी करने के लिए आया था। जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जब से प्रबीन दिल्ली आया था तब से उसकी पत्नी से बात नहीं हुई थी। पत्नी उसका फोन ही नहीं उठा रही थी इस बात को लेकर वह गुस्से में रहता था। बैरक में रहने वाले कमांडर पिंटो नामग्याल, धनहंग सुब्बा और इंद्र लाल क्षेत्री अक्सर प्रबीन का मजाक उड़ाते थे। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह इस मजाक और तानों की वजह से बेहद अवसाद में रहने लगा था। उसे लगता था कि उसकी पत्नी उसे तलाक दे देगी।

 

 

ड्यूटी छोड़कर आया दोस्त के मोबाइल से फोन करने
जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि प्रबीन की ड्यूटी जलशोधन संयंत्र के गेट पर थी। तीन बजे उसकी ड्यूटी खत्म होती। इसके बाद कांस्टेबल नर बहादुर गुरुंग की ड्यूटी थी। अचानक प्रबीन ड्यूटी छोड़कर नर बहादुर के पास आया और उसका मोबाइल लेकर पत्नी को फोन किया। इस बार फिर पत्नी ने फोन नहीं उठाया। यह देखकर सभी साथी हंसने लगे। पूछताछ में प्रबीन ने बताया कि इससे नाराज होकर उसने सरकारी एसएलआर से अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी।

गोली फंसने बच गई नर बहादुर की जान
दरअसल, ड्यूटी के लिए नर बहादुर भी तैयार हो रहा था। इसी दौरान प्रबीन ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। चूंकि सामने कमांडर पिंटो नामग्याल, धनहंग सुब्बा और इंद्र लाल क्षेत्री थे इसलिए उनपर फायरिंग कर दी। तीनों को गोली मारने के बाद वह नर बहादुर की तरफ मुड़ा। लेकिन नर बहादुर की किस्मत अच्छी थी और एसएलआर में गोली फंस गई जिसकी वजह से फायरिंग नहीं हुई। मौका पाकर नर बहादुर वहां से भाग निकला। फिर आरोपी लांस नायक पुलिस वर्दी में हथियार के साथ समयपुर बादली थाने पहुंचा और ड्यूटी ऑफिसर को घटना के बारे में जानकारी दी।

 

गुमसुम रहता था आरोपी
2012 बैच के लांस नायक प्रबीन राय अपने तीन अन्य साथियों के साथ दिल्लीआया था। उसके तीनों साथी मंगोलपुरी स्थित चेस्ट पर तैनात थे। जब उन्हें घटना की सूचना मिली तो वे भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने बताया कि प्रबीन शांत एवं गुमसुम रहने वाला इंसान था। उसने कभी किसी को अपशब्द भी नहीं कहे। हालांकि वह दिल्ली आने पर थोड़ा हिचक रहा था। उन्होंने इस हत्याकांड पर हैरानी जताई। वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि हत्याकांड की जांच की जा रही है। आरोपी से पूछताछ जारी रहेगी। सिक्किम पुलिस के अधिकारियों के माध्यम से मृतकों के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

राष्ट्रीय राजधानी की वजह से अन्य प्रदेशों की पुलिस
राष्ट्रीय राजधानी के कारण यहां विभिन्न सरकारी प्रतिष्ठानों पर दूसरे प्रदेशों की पुलिस को तैनात किया जाता है। महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों जैसे जल बोर्ड जलाशय आदि स्थानों पर इन्हें तैनात किया जाता है। इसके पीछे एक उद्देश्य यह है कि बाहर के पुलिसकर्मियों की वजह से स्थानीय संपर्क कटा रहेगा।

 

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!