डिसकनेक्शन के बाद बिजली चोरी पड़ेगी महंगी 0 वितरण अमला ने रात में शुरू की जांच

- Advertisement -

कोरबा@M4S; अगर आपने लंबे समय से बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। विभाग द्वारा कनेक्शन विच्छेद कर दिया गया है। बिना बकाया भुगतान के कनेक्शन  जोडक़र बिजली का उपयोग करना भारी पड़ सकता है। ऐसे लोगों की जांच वितरण अमला रात में कर रहा है। बिजली चोरी करते पाए जाने पर जुर्माना और एफआईआर का सामना करना पड़ सकता है।
विद्युत वितरण विभाग पर बकाया बिजली बिल का बोझ बढ़ता जा रहा है। जिसे लेकर मुख्यालय के अफसरों के निर्देश पर वितरण अमला बकाया वसूली अभियान चला रहा है। 50 हजार से लेकर एक लाख से अधिक तक के बकाया वालों के कनेक्शन विच्छेद किए जा रहे हैं, लेकिन टीम के वापस लौटते ही शाम को घरों में दूसरी लाइन जोडक़र बिजली चोरी की सूचना लगातार मिल रही है।

जिससे निपटने के लिए वितरण अमला अब रात में निगरानी करने में जुटा हुआ है। हालांकि ऐसे लोगों के खिलाफ विजलेंस की टीम लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामलों को कोर्ट में पेश किए जा रहे हैं। वहीं स्थानीय स्तर पर अधिकारियों की टीम शाम होते ही निगरानी में जुट रही है। ऐसे लोगों का डाटा लेकर छापेमारी की कार्रवाई की जाएगी। चोरी का बिजली उपयोग करते पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी। तत्काल लाइन डिस्कनेक्शन की कार्रवाई करने के साथ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा, ताकि ऐसे लोगों को सबक सिखाया जा सके। विद्युत वितरण विभाग द्वारा बकाया वसूली तेज कर दी गई है। साथ ही चोरी पर भी अंकुश लगाने की दिशा में काम किया जा रहा है। अभियान का असर खासकर शहरी क्षेत्र के तीनों जोन में देखने को मिल रहा है। कुछ दिन पूर्व ही वितरण विभाग ने कमर्शियल बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई की थी, जिसमें सैकड़ों बकायादारों की बिजली काटी गई थी।
बाक्स
विजलेंस की पांच टीम कर रही छापेमारी
बताया जा रहा है कि प्रदेश की पांच विजलेंस टीम शहर में लगातार छापेमारी कर रही है। कमर्शियल व औद्योगिक बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जो लोग डिस्कनेक्शन के बाद चोरी से लाइन जोडक़र बिजली का इस्तेमाल कर रहे हैं ऐसे लोगों पर टीम खास कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि कोरबा के अलावा बिलासपुर, जांजगीर, रायगढ़ की विजलेंस टीम छापामारी कार्रवाई में जुटी हुई है। विजलेंस की टीम शहर में दो दर्जन से अधिक बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है।
अफसरों के सख्त निर्देश
बकाया बिजली बिल वसूली को लेकर आला अफसरों ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। इसे लेकर छत्तीसगढ़ पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड बिलासपुर के कार्यपालक निदेशक संजय पटेल और अतिरिक्त मुख्य अभियंता पीके कश्यप के निर्देश पर अभियान चलाया जा रहा है। गत दिनों श्री कश्यप कोरबा भी पहुंचे थे और उन्होंने वितरण अफसरों की बैठक में बकाया वसूली की समीक्षा करते हुए बकाया वसूली अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए थे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!