कोरोना से लड़ाई में निजी और स्वयंसेवी संस्थाआंे का भी मिल रहा सहयोग कोविड अस्पताल को एससीबीआई-आईपास फाउंडेशन ने दी पीपीई किट और अन्य सुरक्षा सामग्री 300 पीपीई किट, ढाई हजार से अधिक नाईटारिल ग्लब्स सहित फेस शील्ड और मास्क मिले

- Advertisement -

कोरबा@M4S: कोरोना संक्रमण से लड़ाई में राज्य शासन के साथ-साथ निजी एवं स्वयंसेवी संस्थाएं भी बढ़-चढ़ कर सहयोग कर रही है। मरीजों के ईलाज के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों, डाॅक्टरों सहित कोरोना मरीजों की देखरेख में लगे समर्पित कोरोना वारियर्स की सुरक्षा के लिए निजी एवं स्वयंसेवी संस्थाएं स्वस्फूर्त आगे आ रहीं हैं। कोरबा जिले के कोविड अस्पताल और कोविड केयर संेटर के लिए निजी संस्था स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक इंडिया और आईपास डेवलपमेंट फाउंडेशन ने कोविड संक्रमण से स्वास्थ्य कर्मियों को बचाने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा सामग्री दी है। फाउंडेशन ने जिले के सीएमएचओ डाॅ. बीबी बोर्डे को 300 पीपीई किट, दो हजार 600 नाइटारिल ग्लब्स, चार हजार थ्री प्लाई मास्क, 275 एन-95 मास्क सहित 50 फेस शील्ड उपलब्ध कराए हैं। फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराई गई सुरक्षा सामग्री में से ईएसआईसी अस्पताल के भवन में संचालित कोरबा के कोविड अस्पताल में 300 पीपीई किट, एक हजार 300 नाइटारिल ग्लब्स, 275 एन-95 मास्क, तीन हजार थ्री प्लाई मास्क और 50 फेस शील्ड का उपयोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए डाॅक्टरों और मेडिकल स्टाफ द्वारा किया जाएगा। इसी प्रकार स्याहीमुड़ी के एजुकेशन हब में संचालित होने वाले कोविड केयर संेटर में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए एक हजार 300 नाईटारिल ग्लब्स और एक हजार थ्री प्लाई मास्क दिए गए हैं।
उपरोक्त सामग्री प्राप्त करते हुए सीएमएचओ डाॅ. बीबी बोर्डे ने कहा कि स्टेैंडर्ड चार्टर्ड बैंक इंडिया के सहयोग से आईपास डेवलपमेंट फाउंडेशन द्वारा मिले पीपीई किट और अन्य सुरक्षा सामग्री कोरोना संक्रमितों के ईलाज में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए उपयोग होंगे। स्वयंसेवी संस्थाओं के ऐसे प्रयासों से मेडिकल वर्करों का उत्साह और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। डीपीएम श्री शिंदे ने कहा कि कोरबा जिले में कोविड मरीजों के ईलाज में लगे कोई भी डाॅक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ अभी तक किसी भी तरह से कोरोना संक्रमित नहीं हुए हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों का ईलाज भी आईसीएमआर के दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन करते हुए किया जा रहा है। उन्होने बताया कि आईसीएमआर के दिशा निर्देशों और शासन द्वारा जारी कोविड प्रोटोकाॅल के सख्त पालन से ही कोरबा जिले के कोविड अस्पताल से अभी तक लगभग 250 से अधिक मरीजों का सफलता पूर्वक ईलाज कर लिया गया है। कोरबा कोविड अस्पताल से अभी तक कोरोना से किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है। पद्माकर शिंदे ने कहा कि आज मिली पीपीई किट और अन्य सुरक्षा सामग्री अस्पताल की इस परंपरा को आगे भी बनाए रखने में काम आएगी। उन्होने कोरोना से लड़ाई में इस सहयोग के लिए फाउंडेशन का आभार भी जताया। हाॅस्पिटल कंसल्टेंट डाॅ. देवेन्द्र गुर्जर सहित स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक एवं आईपास फाउंडेशन के प्रतिनिधि भी इस दौरान मौजूद रहे।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!