कोरबा के कोरोना अस्पताल में कोविड प्रोटोकाल का सख्त पालन, 132 मरीज हुए ठीक, पूरा मेडिकल स्टाफ सुरक्षित* *आज 25 मरीजों को किया गया डिस्चार्ज, अगले 14 दिन रहेंगे होम क्वारेंटाइन में

- Advertisement -

कोरबा@M4S:कोरोना संक्रमितों के ईलाज के लिए कोरबा के ईएसआईसी अस्पताल में स्थापित डेडीकेटेड कोरोना हास्पिटल में पिछले एक महिने में 216 मरीज भर्ती हुए हैं। अस्पताल में सीएमएचओ डा. बी.बी.बोडे, अस्पताल इंचार्ज डा. प्रिंस जैन सहित लगभग 20 मेडिकल स्टाफ की टीम दिन-रात संक्रमितों के ईलाज में लगी है। कोविड अस्पताल में ईलाज के दौरान कोरोना की रोकथाम और ईलाज के लिए शासन द्वारा जारी किये गये प्रोटोकाल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। कोविड प्रोटोकाल के अनुसार ही ईलाज के दौरान इंफेक्शन से बचने और ईलाज के बाद डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ के डोफिंग के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है। पूरी सावधानी और सुविधाओं के कारण ही कोरबा के कोविड अस्पताल से अभी तक 132 कोरोना संक्रमितों का ईलाज पूरा हो गया है और उन्हें स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके साथ ही अस्पताल में मरीजों के ईलाज में लगे किसी भी डाक्टर, नर्स, लैब टेक्निशियन या अस्पताल के सफाई कर्मी तक में कोई संक्रमण नहीं हुआ है। अस्पताल प्रबंधन के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री पद्माकर शिंदे और अस्पताल कंसलटेंट डा. देवेन्द्र गुर्जर तथा उनकी टीम लगातार ईलाज के लिए जरूरी सुविधाओं और दवाइयों आदि के इंतजाम में लगी है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अस्पताल में बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।
अस्पताल के इंचार्ज डाक्टर प्रिंस जैन ने बताया कि कोरोना संक्रमितों के ईलाज के लिए क्रमबद्ध तरीके से डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी कोविड अस्पताल में लगाई गई है। कोविड प्रोटोकाल के अनुसार 14 दिन ड्यूटी करने वाले डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ को अगले 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहना होता है।इस दौरान इन सभी की कोरोना जांच भी की जाती है। डा.जैन ने बताया कि कोविड अस्पताल में काम करने वाले किसी भी मेडिकल स्टाफ की आज तक कोरोना की कोई रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। सभी मेडिकल स्टाफ कोरोना नेगेटिव पाये गये हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में जांजगीर-चांपा, जशपुर, कोरिया और कोरबा जिले के 216 संक्रमितों को ईलाज के लिए भर्ती किया गया है। इनमें से 132 मरीज पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज कर दिये गये हैं। जांजगीर जिले के 13, जशपुर जिले के 36 सहित 83 कोरबा के मरीज कोविड अस्पताल के ईलाज से ठीक हो गये हैं। डा. जैन ने बताया कि आज 25 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिनमें 11 पुरूष एवं 14 महिलाएं शामिल हैं। अस्पताल में भर्ती किए गये मरीजों में से दो गर्भवती महिलाओं और दो बुजुर्गों को बेहतर ईलाज के लिए रायपुर एम्स रिफर किया गया है। कोरबा के कोविड अस्पताल में वर्तमान में 80 मरीजों का ईलाज किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती कोविड संक्रमितों में 78 कोरबा और दो कोरिया जिले के हैं।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!