कैसे हुई महिला बैंक अफसर लाखों की ठगी का शिकार..

- Advertisement -

18.40 लाख की ठगी करने वाला झारखंड से गिरफ्तार
फेसबुक में हुई दोस्ती, रियल स्टेट बिजनेस के नाम पर दिया झांसा
कोरबा@M4S: कोरबा के एक निजी बैंक की महिला मैनेजर से फेसबुक पर दोस्ती बढ़ाकर जमीन के काम में रकम निवेश करने से फायदा होने का झांसा देकर ठगी के आरोपी को पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।
कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश शर्मा ने बताया कि महिला मैनेजर से अगस्त 2018 में संतोष मिंज नामक व्यक्ति ने फेसबुक प्रोफाइल से फ्रेंड रिक्वेस्ट कर एवं फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से जान-पहचान बढ़ाई। उसे जमीन खरीदी-बिक्री हेतु रकम निवेश करने पर बहुत ज्यादा फायदा होने की बात कही और भरोसे में लेकर अगस्त 2018 से फरवरी 2019 के मध्य कुल 18 लाख 40 हजार रुपए अपने खाते में जमा कराया। इसके बाद संपर्क करने पर उसने अपना फोन स्वीच ऑफ कर लिया और संपर्क तोड़ दिया। इधर पीड़िता बैंक मैनेजर को ठगी का एहसास होने पर उसने इसकी लिखित शिकायत सीएसईबी पुलिस सहायता केन्द्र में दर्ज कराई। धारा 419, 420 भादवि के तहत अपराध कायम कर विवेचना शुरू की गई। विवेचना के दौरान आरोपी के संबंध में जानकारियां एकत्र करने के साथ उसकी पतासाजी के लिए एक टीम झारखंड प्रांत के जिला लोहरदगा के लिए रवाना की गई। टीम ने लोहरदगा पुलिस की सहायता से आरोपी नसीम अंसारी पिता समीरूद्दीन अंसारी 28 वर्ष निवासी लोहरदगा रहमतनगर को गिरफ्तार किया। नसीम अंसारी के द्वारा संतोष मिंज के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल तैयार किया गया था।
 अनजान व्यक्ति से निजी जानकारी साझा न करें
टीआई दुर्गेश शर्मा ने लोगो  से अपील की है कि वे इस तरह की वारदातों से बचने के लिए सतर्कता बरते। सोशल मीडिया फेसबुक साइट, वाट्सअप आदि पर किसी अनजान व्यक्ति से बिना किसी जान-पहचान के अपनी निजी जानकारी साझा न करें और ऐसे ठगों के प्रलोभन में आकर अपने मेहनत की गाढ़ी कमाई न दें।  

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!