कब से शुरू होगी दिल्ली मेट्रो? DMRC के कार्यकारी निदेशक ने दिया जवाब

- Advertisement -

नई दिल्ली(एजेंसी):वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में मार्च के महीने में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। तभी से दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी बंद है। अब जब देश में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है, तब लोग मेट्रो के चालू होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अनलॉक-3 में भी मेट्रो को बंद रखा गया है। दिल्ली मेट्रो कब से शुरू होगी? इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। दिल्ली मेट्रो के परिचालन के संबंध में रविवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के कार्यकारी निदेशक ने एक बयान दिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक ने कहा, ‘सरकार से आदेश मिलती ही दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन परिचालन शुरू करने के लिए तैयार रहेगा। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश लागू किए जाएंगे। मेट्रो में यात्रियों की यात्रा सुरक्षित बनाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।’
डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक का यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमने केंद्र सरकार से ट्रायल बेसिस पर दिल्ली मेट्रो की सेवा शुरू करने की अपील की है। रविवार को दिल्ली के व्यापारी और व्यापार संगठन के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर लोगों को काफी परेशानी हो रही है। हमने केंद्र सरकार से दिल्ली मेट्रो सेवा शुरू करने की अपील की है। सीएम ने कहा कि हम मेट्रो चलाना चाहते हैं और उम्मीद है कि केंद्र सरकार से इसके लिए जल्द ही अनुमति मिल जाएगी।

दिल्ली सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार से मैंने अपील की है कि आप दिल्ली को देश से अलग रखिए, क्योंकि यहां पर कोरोना नियंत्रण में है। भले ही आप देश के अन्य हिस्सों में मेट्रो मत चालाइए लेकिन दिल्ली में इसकी इजाजत दीजिए। केजरीवाल ने कहा कि मैं ये नहीं कहता कि एक ही बार में दिल्ली मेट्रो का पहले जैसे परिचालन शुरू कर दिया जाए। मेरी मांग है कि फेज्ड मैनर और ट्रायल बेसिस पर इसे शुरू करने की अनुमति मिले।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!