आरोपी शिक्षक की तलाश में जुटी पुलिस

- Advertisement -

कोरबा@M4S:शिक्षक-छात्र के पवित्र रिश्ते को बदनाम किए जाने का मामला सामने आया है। छात्रा की रिपोर्ट पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है। घटना के बाद से आरोपी शिक्षक फरार है। जिसकी तलाश में दर्री पुलिस जुटी हुई है।
मामला दर्री थाना अंतर्गत संचालित एक स्कूल का है। यहां पदस्थ शिक्षक कौशलेंद्र राठौर ने स्कूल परिसर में ही एक छात्रा के साथ अशोभनीय हरकत की। पीडि़ता के अनुसार शिक्षक अक्सर उसके साथ गैर जरूरी बातें किया करता था। छात्रा इसे नजरअंदाज करती रही। दो जनवरी को कौशलेंद्र गुरु और शिष्य की हदें लांघ छात्रा को रोक लिया और प्यार का इजहार करते हुए आई लव यू कहा। यही नहीं उसने उससे मोबाइल नंबर मांगते हुए बताया कि स्कूल में वह केवल उसे देखने आता है। इस घटना की शिकायत उसने स्कूल की प्राचार्य एसएस खान से की। उसने छात्रा को समझाते हुए कहा- शिक्षक से माफी मंगवाएगी। वह इस बात को बाहर कहीं किसी से न बताए, लेकिन पीडि़ता घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती बता दी। दूसरे दिन परिजन भी स्कूल पहुंचे और प्राचार्य से जानने का प्रयास किया कि दोषी शिक्षक के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। तब पता चला शिक्षक कौशलेंद्र उसके बाद से ही फरार है। इसके बाद भी प्राचार्य ने परिजनों को शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। लगातार कई दिन तक स्कूल का परिजन चक्कर काटते रहे, पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। शनिवार को परिजन व पीडि़ता दर्री थाना पहुंचकर इस घटना की लिखित शिकायत की। पुलिस ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ धारा 354 (क), 12 पाक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस फरार शिक्षक की पतासाजी में जुटी हुई है।

स्कूल प्रबंधन की लापरवाही
बताया जा रहा है कि शिक्षक नशे की अवस्था में स्कूल आ धमकता था। उसकी हरकतों की वजह से लंबे समय से पीडि़ता असहज महसूस कर रही थी। उसने इसकी शिकायत कई बार प्राचार्य से भी की, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इसकी वजह से शिक्षक के हौसले बुलंद हो गए। उसने फिर से एक दिन छात्रा के साथ बदसलूकी करते हुए उससे छेड़छाड़ किया। इस घटना की वजह से एक बार फिर गुरु और शिष्य का पवित्र रिश्ता कलंकित हुआ है। इस पूरे प्रकरण में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी उजागर हो रही है। ऐसे में चाहिए कि आरोपी शिक्षक के साथ उसकी हरकतों को नजर अंदाज करने वाले स्कूल प्रबंधन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाए।

Related Articles

http://media4support.com/wp-content/uploads/2020/07/images-9.jpg
error: Content is protected !!